घर में शीशा टूटना शुभ होता है या अशुभ, जाने यहां

0

लोक पंरपरा के अनुसार घर में टूटे-फूटे चीजों को रखना अशुभ माना जाता है। इसलिए घर में कुछ टूटना भी सही नहीं माना जाता हैं। कांच के विषय में बहुत सी अलग बातें लोग करते है। कांच का टूटना शुभ होता है या अशुभ यह लोग जानते नहीं है। इस लेख के माध्यम से ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी विस्तार से इसकी जानकारी देंगे।

लोग मानते है कि अचानक कोई कांच या शीशा टूट जाता है तो वह निकट भविष्य में परिवार के लिए बुरी सूचना लेकर आता है। लेकिप ऐसा नहीं है वास्तुशास्त्र में ऐसा माना जाता है। कि घर में खिड़की या दरवाजे या किसी अलमारी का कांच या लुकिंग मिरर अचानक टूट जाए अथवा उसमें दरार आ जाए तो यह अपशगुन नहीं होता है बल्कि यह बहुत ही शुभ शुकून है।

महाशिवरात्रि में पढ़ी जाते है यह कथा, पढ़े यहां

यदि घर में कोई शीशा टूट जाए अथवा चटक जाएं तो कुछ दिनों बाद आपके घर में कोई ना कोई शुभ समाचार या धन की वृद्धि या धन का आगमन होता है। ऐसा भी हो सकता है कि घर में चला आ रहा परस्पर संबंधों का गतिरोध समाप्त हो जाए या कोई व्यक्ति बीमार है तो धीरे-धीरे उनको स्वास्थ्य लाभ होना आरंभ हो जाता हे।

लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि शीशा टॅटने पर हो हल्ला न करके चुपचाप उसे साफ करके बाहर कूड़ेदान में डाल देना चाहिए। दूसरी बात घर में कोई भी शीशा हो वह धूमिल ना हो पाए। उस पर जमी हुई पानी की छीटें, स्क्रैच और धूल की कठोर परत साफ करते रहे।

शिव योग व घनिष्ठा नक्षत्र में मनाई जाएगी महाशिवरात्रि ,जाने विस्तार से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here