श्री राम के काज में जुटेंगे बाॅलीवुड के दिग्गज, कैसे जाने यहां

0
Bollywood veterans will gather in the hands of Shri Ram, how to know here
श्री राम के काज में जुटेंगे बाॅलीवुड के दिग्गज, कैसे जाने यहां

श्री राम जन्म भूमि अयोध्या नगरी में सैकड़ों वर्ष बाद राम लला का मंदिर बनने वाला है। ऐसे में हर कोई राम काज में सहयोग कर पुण्य अर्जित करना चाहता है। आम आदमी हो या बाॅडीवुड के सुपर स्टार्स हर कोई अपने आपको राम काज के लिए समर्पित कर सहयोग करना चाहते है।

अयोध्या में राम मंदिर बनाने का कार्य जनवरी माह के मध्य सप्ताह में शुरू हो जाएगा। ऐसे में हर कोई उस मंदिर को जल्द से जल्द बनाने का सपना संजोय बैठे है। देश भर में अलग-अलग जगहों पर राम मंदिर निर्माण समिति बनाकर मंदिर के लिए धन एकत्रित करने का कार्य कर रहे है।

वहीं बाॅलीवुड के सितारे भी इस कार्य में सहयोग देने के लिए आगे आ रहे है। जिसमें हेमामालिनी और अक्षय कुमार जैसे स्टार वीडियो के माध्यम से संदेश जारी करते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए धन राशि एकत्र करने का कार्य करेंगे।

मध्य जनवरी में रात मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही विश्व हिन्दू परिषद का 44 दिनों का निधि समर्पण अभियान भी शुरू होगा। यह अभियान 15 जनवरी से शुरू होकर माघ-पूर्णिमा 27 फरवरी तक चलेगा। धन संग्रह के साथ ही विहिप पूरे देश में रामत्व का प्रसार भी करेगी।

विहिप का मानना है कि राम मंदिर का निर्माण राष्ट्र मंदिर के रूप में हो जिससे पूरा देश जुड़ाव महसूस करे। इसके लिए 10 लाख से अधिक टोलियों में 40 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुटेंगे। वे सवां पांच लाख गांवों में 12 करोड़ से अधिक परिवारों के 65 करोड़ व्यक्तियों तक पहुंचेंगे।

हालांकि तब भी सभी तक पहुंचना आसान नहीं होगा। इसलिए विहिप ने इसके लिए इंटरनेट मीडिया व बाॅलीवुड कलाकारों का भी सहयोग लेने की तैयारी की है। विहिप के संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने कहा है कि मंदिर आंदोलन के बाद की युवा पीढ़ी में इसके बारे में ज्यादा नहीं पता है।

उन्हें जोड़ने के लिए इंटरनेट मीडिया व बाॅलीवुड सितारों का भी सहयोग लिया जाएगा। बाॅलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, पुनीत इस्सर, गजेन्द्र चैहान के साथ ही पाश्र्व गायक कैलाश खेर सांसद व पाश्र्व गायक बाबुल सुप्रियो, अभिनेत्री व सांसद हेमामालिनी जैसे कलाकरों के वीडियों संदेश भी जारी किए जाएंगे। भोजपुरी अभिनेता गायक व सांसद मनोज तिवारी भी इस कार्य में सहयोग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here