बिलासपुर सांसद अरूण साव ने नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर के युवाओं को दिलाई जल शपथ

0

नेहरू युवा केंद्र संगठन एवं जल शक्ति मंत्रालय , भारत सरकार के द्वारा जल संरक्षण के लिए देश व्यापी मुहिम चला रहा है इसी तारतम्य में नेहरू युवा केंद्र बिलासपुर ने राष्ट्रीय जल मिशन का शुभारंभ किया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर सांसद अरुण साव रहे ।

श्री साहू ने जल शपथ करवाते हुए कहा कि पानी एक अनमोल संपदा है जिसका विवेकपूर्ण उपयोग और व्यर्थ नहीं करने की अपील किया और कहा कि यह ग्रह हमारा है और हम ही इसे बचा सकते हैं और अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं ।

बिलासपुर के जिला युवा समन्वयक राहूल सैनी ने कहा कि स्वयं सेवको एंव युवा मंडलों के माध्यम से राष्ट्रीय जल मिशन को जन आंदोलन बनायेंगे।

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित नितेश साहू ने कहा कि कैच द रैन अभियान आज की जरूरत है हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वाटर इंडेक्स मे 122 देश में 120 वा स्थान भारत का है

और नीति आयोग के अनुमान के अनुसार 2030 तक भारत के 40 प्रतिशत लोगों को प्रर्याप्त जल नहीं मिलेगा । इसलिए जल संरक्षण में हमें अपना योगदान दे। कार्यक्रम में राष्ट्रपति युवा स्वयं सेवक धनेश रजक, रविन्द्र खाण्डे, भानुप्रताप सिंह, खोरबहरा पटेल, शंकर लाल माथूर, ज्योति प्रभात राना उपस्थित रहे ।

संस्था फाइट अगेंस्ट इंजस्टिस ने बुजुर्गो और अनाथ बच्चों के साथ मिलकर किया नए साल स्वागत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here