समृद्ध बालिका देश का भविष्य एनएसएस द्वारा जागरूकता अभियान

0

अटल बिहारी वाजपई विश्वविद्यालय से संबद्ध पी.एन.एस महाविद्यालय रासेयो इकाई द्वारा सुकन्या समृद्धि योजना का प्रचार-प्रसार गोद ग्राम के साथ-साथ शहर क्षेत्रों में भी किया जा रहा है। बसंत पंचमी के पावन दिवस पर सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाया गया। केंद्र एवं राज्य सरकार की यह योजना लाभदायक है।

10 साल से कम उम्र की बेटी की उच्च शिक्षा एवं शादी के लिए बचत करने के लिहाज से योजना बनाया गया है। एक वित्तीय वर्ष में न्यूनतम 1000 रुपए से 150000 रुपए राशि जमा की जा सकती है सेक्शन 80 निवेश करने पर आयकर मे छूट भी मिलता है। यह अकाउंट देशभर में कहीं भी ट्रांसफर हो सकता है।

हम अपने देश की बालिकाओं का उज्ज्वल भविष्य बना सकते हैं अभिभावकों को भी इस योजना का लाभ लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है। रासेयो इकाई द्वारा इस पालिसी को जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। अतः अभी तक 51 खाता खुलवाया जा चुका है

यह डॉ.मनोज सिन्हा कार्यक्रम समन्वयक, डॉ. संजय तिवारी जिला संगठक एवं प्राचार्य डॉ. एस.के शर्मा एवं डाकघर क्षेत्रीय अधिकारी श्रीमती सुनीता द्विेदी के दिशा निर्देश में व कार्यक्रम अधिकारी मोना केंवट एवं स्वयंसेवक वीरेंद्र, अघनु, महेंद्र,सोना, अंजू ,नीलम,खेलू , रवि ,कविता , नेहा, अंजली, दिव्या, शिव, शैलेश, चंद्रभान की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here