कोविड जागरूकता के लिए अखिल भारतीय ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता संपन्न

0

बिलासपुर-शासकीय निरंजन केशरवानी महाविद्यालय कोटा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न महामारी से बचाव के लिये लोगों में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता फैलाने और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रयासों से अवगत कराने हेतु राष्ट्रीय सेवा योजना और कोविड.19 जागरूकता विषय पर अखिल भारतीय ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दिनांक 22 जुलाई से 28 जुलाई तक आयोजित सात दिवसीय इस प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न विश्वविद्यालयए महाविद्यालय, विद्यालय के प्राचार्य, प्राध्यापक, शिक्षक एवं विद्यार्थियों के साथ ही केन्द्र और राज्य शासन के विभिन्न विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों और भारत के विभिन्न राज्यों के गणमान्य नागरिकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया।


कार्यक्रम अधिकारी शितेष जैन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 2704 प्रतिभागियों के द्वारा सहभागिता की गई। 60 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट जारी किए गए। महाविद्यालय द्वारा स्वयंसेवकों के द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने हेतु लगातार लोगों को प्रेरित किया जा रहा है और नि शुल्क मास्क वितरण के साथ ही स्वास्थ्य जागरूकता हेतु विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं।
प्राचार्य प्रो बी एल काशी ने इस आयोजन में सहभागिता के लिए सभी प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, इस वैश्विक महामारी से उबरने के लिए स्वयंसेवकों के द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here