जन्माष्टमी में अपने राशि के मुताबिक जातक कैसे करे श्रीकृष्ण की पूजा, जाने यहां

2

श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व दो दिन मनाया जाएगा। भगवान श्रीकृष्ण श्रीहरि विष्णु के आठवें अवतार है। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास की अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र एवं वृष राशि के चंद्रमा में हुआ था। ऐसे में दुनिया भर के कृष्ण भक्त इस दिन कान्हा के नाम पर व्रत रखते है और जन्मोत्सव को पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ मनाते है। इस बार यह पावन पर्व हमेशा की तरह दो दिन पड़ रहा है। ऐसे में अपनी मान्यता के मुताबिक ही इस व्रत व पूजन को करे।
ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा के लिए सभी 12 राशियों के जातकों को अलग तरह से पूजा करने की विधि बताई है। जिससे श्रीकृष्ण को वे प्रसन्न कर सके। इस लेख के माध्यम से हम सभी राशियों के जातकों को कैसे पूजा करनी चाहिए और यह जन्माष्टमी उनके लिए कैसा होगा इसकी जानकारी देंगे।

मेष
इस राशि के जातकों के लंबे वक्त से रूके कार्य पूरे होंगे और प्रेम संबंधों में चल रही अड़चने दूर होंगी। जन्माष्टमी के दिन गाय के दूध से भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने से जातकों को विशेष लाभ होगा।

वृषभ
इस राशि के जातकों के ऐश्वर्य में वृद्धि होगी और घर में सुखों का वास होगा। जन्माष्टमी के दिन कच्ची लस्सी से बाल गोपाल का अभिषेक करने और सफेद मक्खन का भोग लगाने से जातकों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी।

मिथुन
इस राशि के जातकों की लंबे समय से मन में चल रही इच्छाएं पूर्ण होंगी। जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को मिश्री का भोग लगाने और गन्ने के रस से अभिषेक करने से भगवान प्रसन्न होंगे।

कर्क
इस राशि के जातकों के जीवन में चल रही सभी कठिनाईयां दूर होंगी। साथ ही सभी रोगों से मुक्ति मिलेगी। जन्माष्टमी के दिन दूध में तुलसी डालकर भगवान को भोग लगाने से कान्हा सभी इच्छाएं पूरी करेंगे।

सिंह
इस राशि के जातकों की शादी में आने वाली समस्या खत्म होंगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। सिंह राशि के जातक श्रीकृष्ण को झूला जरूर झुलाए।

कन्या
कन्या राशि वालों का भाग्योदय होगा। व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। कन्या राशि वाले श्रीकृष्ण को लड्डू का भोग अवश्य ही लगाए। गन्ने के रस से भगवान का अभिषेक करे।

तुला
इस राशि के जातकों की धन संबंधी दिक्कते दूर होंगी। रुपए-पैसों को लेकर सभी चिंताएं दूर होंगी। भगवान कृष्ण को सफेद मक्खन का भोग लगाए। कच्ची लस्सी से श्रीकृष्ण का अभिषेक करे।

वृश्चिक
आपके सभी कार्य अति शीघ्र पूरे होंगे। दुश्मनों की साजिशें नाकाम होंगी। वृश्चिक राशि के जातक भगवान कृष्ण को गाय के दूध से भोग लगाएं। पंचामृत से उनका अभिषेक करे।

वृश्चिक
आपके सभी कार्य अति शीघ्र पूरे होंगे। दुश्मनों की साजिशें नाकाम होंगी। वृश्चिक राशि के जातक भगवान कृष्ण को गाय के दूध से भोग लगाएं। पंचामृत से उनका अभिषेक करे।

धनु
धनु राशि के जातकों को सगे-संबंधियों से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। परिचितों के साथ वाद-विवाद खत्म हो सकता है। धनु राशि वाले श्रीकृष्ण को बेसर की बर्फी का भोग जरूर लगाए। हल्दी युक्त दूध से बाल गोपाल का अभिषेक करे।

मकर
मकर राशि वाले पढ़ाई-लिखाई में बेहतर करेंगे। एकाग्रता बढ़ेगी और कॅरियर में तरक्की मिलेगी। मकर राशि के जातक कृष्ण भगवान को झूला झुलाएं। गंगाजल से कृष्ण का अभिशेक करे।

कुंभ
कुंभ राशि वालों की तमाम अड़चने दूर होंगी। घर में खुशहाली आएगी। घर के सदस्यों का भाग्योदय होगा। कुंभ राशि के जातक शुद्ध देशी घी की मिठाई द्वारिकाधीश को भोग लगाए।

मीन
मीन राशि वालों को व्यापार में सफलता मिलेगी और बड़े कष्ट दूर होंगे। मीन राशि के जातक बेसन की बर्फी से श्रीकृष्ण को भोग लगाए। केसर युक्त दूध से उनका अभिषेक करे।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here