लाल किताब के मुताबिक 2021 में कैसा रहेगा भाग्य, जाने यहां

0

साल 2020 के बाद अब कुछ दिनों बाद ही 2021 का आगमन होगा। यह वर्ष कैसा होगा और लोगों को क्या फल देगा ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने लाल किताब के मुताबिक बताया है।

सभी 12 राशियों के जातकों के लिए लेख में राशिफल बताया गया है। नए साल में नई उमंग और उत्साह के साथ जीवन में बदलाव होंगे।

मेष-साल 2021 उपलब्धियों वाला रहेगा। साल की शुरुआत से आपको शुभ समाचार मिलना शुरू हो जाएगा और जीवन को नई गति देखने को मिलेगी।

आप जिस क्षेत्र में कार्य करें आपको उसमें सफलता मिलेगी। हालांकि आपको स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी।

साथ ही पारिवारिक जीवन को लेकर अशांति हो सकती है। किसी पर अत्यधिक विश्वास करने से बचे। अप्रैल माह व्यापारियों के लिए मुनाफा वाला रहेगा। छात्रों को भी सफलता मिलेगी।

वहीं साल के मुध्य में शत्रुओं से आपको संभलकर रहने की जरूरत पड़ेगी। सितंबर-अक्टूबर में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन संचय करने में सफल होंगे।

बाहर ज्यादा खाने-पीने से बचे। सामाजिक कार्य करने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साल के अंतिम माह नवंबर और दिसंबर में सुख-सुविधाओं की पूर्ति होगी। आपका सम्मान बढ़ेगा और जीवन में कुछ नए परिवर्तन होंगे

वृष-लाल किताब के मुताबिक 2021 के पहले महीने के मध्य में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और मानसिक तनाव में वृद्धि होगी।

व्यापारियों के लिए भी यह समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। हालांकि धन का सचंय करने में आपको सफलता मिलेगी।

लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है और यश की भी प्राप्ति होगी। मार्च-अप्रैल में आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और बीमारियों से निजात मिलेगी।

साल के मध्य में व्यापार को लेकर कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है साथ ही संतान के भविश्य को लेकर भी भागदौड़ रहेगी।

अक्टूबर-नवंबर में विवाह के अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे और महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात होगी। साल के अंतिम माह में लंबी दूरी की यात्रा और धन प्राप्ति के योग बन रहे है

मिथुन-साल 2021 स्थितियों को बेहतर बनाएगा और बेरोजगार युवाओं को रोजगार की प्राप्ति होगी। साल की शुरुआत में धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

आपको खर्चों का समाना करना पड़ सकता है। धन निवेश को लेकर आप किसी जानकार व्यक्ति की सलाह ले।

मार्च-अप्रैल में सावधानी बरतते हुए अपनी मेहनत को गति दे और समय पर अपना कार्य पूरा करे। बिजनेस से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी और कई परेशानियां खत्म होगी।

अक्टूबर-नवंबर का समय मिश्रित फलदायक होगा। जो भी आप कार्य कर रहे हो उसको पूरी तरह सोच-समझकर करे और व्यापारी नए कार्य से थोड़ा परहेज बरते। दिसबंर में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है।

कर्क-वर्ष 2021 पूर्व वर्ष से थोड़ा बेहतर होगा और बेहतर फलों की प्राप्ति होगी। साल की शुरुआत में जीवन में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप अपने कार्य से उनको एक-एक करके खत्म करते जाएंगे।

व्यापारियों के लिए सफलता मिलेगी और नई चीजों का सौदा भी करेंगे। रोजगार करने वाले युवाओं को प्रमोशन के योग बनेंगे।

साल के मध्य में आर्थिक स्थिति को लेकर सकारात्मक स्थिति बनेगी। धन संचय करने में सफलता मिलेगी। कोई भूमि या वाहन खरीदने का विचार बनाएंगे।

आपको सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में भी आपकी कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अक्टूबर-नवंबर में धन लाभ के योग बनेंगे और आपके कार्य पूरे होंगे। वहीं दिसंबर में कार्यक्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

सिंह-2021 साल आर्थिक लिहाज से अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है।

साल की शुरुआत में अपने शत्रुओं को अपने कार्य से अच्छा जवाब देंगे। अगर कोर्ट-कचहरी का मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आएगा।

साल के मध्य में भाग्य का सहयोग मिलेगा और हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही जरूरी निर्णय लेने में भी सक्षम होंगे।

सितंबर में शुभ फलों की प्राप्ति होगी और भविष्य में अच्छा मुनाफा होगा। अक्टूबर-नवंबर में कार्य पर कुछ बोझ पड़ सकता है लेकिन उस कार्य को पूरा करने के बाद प्रमोशन भी मिलने की संभावना है।

साल के अंतिम माह में विवाह के अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे और सेहत से जुड़ी समस्या का भी अंत होगा।

कन्या- आने वाला साल 2021 शुभ समाचार लेकर आएगा और आर्थिक जीवन को बेहतर बनाएगा। साल की शुरुआत में किसी नए स्त्रोत धन प्राप्ति होगी और पूरे साल धन लाभ होता रहेगा।

कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा। नई नौकरी में सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा। नई नौकरी में सफलता मिलेगी।

मार्च-अप्रैल में विवाह के योग बनेंगे और साल के मध्य में सफलता की गति थोड़ी धीमी हो जाएगी। इस दौरान अधूरे पड़े कार्य करने का मौका मिलेगा और समाज में मान-सम्मान मिलेगी।

अगस्त-सितंबर में धन लाभ होगा और आमदानी में बढ़ोत्तरी होगी। जिससे आपके धन संचय करने में सफलता मिलेगी।

अक्टूबर-नवंबर में परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और उनके साथ संबंध बेहतर होंगे। साल के अंतिम माह में स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखना होगा।

तुला-इस राशि के जातको को साल 2021 में मेहनत का पूरा फल मिलेगा और इच्छाओं की पूर्ति होगी। साल की शुरुआत में घर की साज-सज्जा को लेकर निर्णय लेंगे और उसको लेकर धन खर्च भी होगा।

परिवार की संपत्ति से लाभ होगा और धर्म-कर्म के कार्यों के लिए आगे आएंगे। अधूरी पड़ी योजना पूरी होगी और पारिवारिक बिजनस में भाई-बहन का सहयोग भी मिलेगा।

साल के मध्य में माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा और उनके सहयोग से आर्थिक लाभ होगा। छात्रों को शिक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

अक्टूबर-नवंबर के मध्य में परिवार में उत्साह सा माहौल रहेगा और रिश्तेदारों की आवाजाही लगी रहेगी। यह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।

दिसंबर में कार्यक्षेत्र से संबंधित कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है इससे आपका भावनात्मक और मानसिक विकास होगा।

वृश्चिक-लाल किताब के अनुसार 2021 में धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। जिससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी।

दान-पुण्य के कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। साल की शुरुआत में सामाजिक कार्य करने से सम्मान मिलेगा और शुभ अवसरों की प्राप्ति होगी। संतान की आय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न होगा और मांगलिक कार्य होने की संभावना बन रही है।

घर का कोई सदस्य विदेश जा सकता है। साल के मध्य में पारिवारिक आय में बढ़ोत्तरी होगी और जीवनसाथी का हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। अगस्त-सितंबर का समय छात्रों के लिए थोड़ा चैलेंज भरा रहेगा।

इस समय ज्यादा काम करेंगे और मेहनत की गति देंगे। अक्टूबर-नवंबर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। जिससे आपको भविष्य में सफलता मिलेगी। साल के अंतिम माह में कार्य को लेकर नई ऊर्जा और उत्साह का संचार होगा।

धनु-इस राशि के जातकों के लिए 2021 कई मायनों में महत्वपूर्ण रहने वाला है। साल की शुरुआत में आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए कई प्रयास करेंगे और निवेश से फायदा होगा।

खर्चों में वृद्धि होगी और धन संचय करने में सफलता मिलेगी। आपकी चतुराई से जीवन में उन्नति होगी और कई जगह मित्रों के साथ यात्रा का करने का मौका मिलेगा।

साल के मध्य में जीवन में कई अनुभवों की प्राप्ति होगी और चुनौतिसों का डटकर सामना करेंगे। नए कार्य को लेकर उत्साह में रहेंगे।

अगस्त-सितंबर में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और नई ऊर्जा का संचार होगा। लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए केंन्द्रित रहेंगे और उसके लिए मेहनत भी करेंगे।

अक्टूबर-नवंबर में गुरुजनों का आशीर्वाद मिलेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए कई कार्य करेंगे।

पिता को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। साल के अंतिम माह में पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा।

मकर-यह साल इस राशि के लोगों के लिए कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण रहेगा और मेहनत करने से सफलता भी प्राप्त होगी। साल की शुरुआत में कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और ज्ञान में सहयोग से आगे बढ़ने में सक्षम रहेंगे।

धन लाभ के योग बनेंगे और फरवरी में भाग्य का साथ मिलेगा। मार्च में व्यापारियों का व्यापार में विस्तार का अवसर मिलेगा। जिससे मनोबल ऊंचा होगा।

साल के मध्य में बड़े लोगों से अच्छे संपर्क बनेंगे और परिवार की खुशियों के लिए किसी बड़ी चीज की खरीदारी भी करेंगे। लव लाइफ के लिए यह समय बेहतर होगा और संतान से शुभ समाचार मिलने से भविश्य की चिंता खत्म होगी।

अगस्त-सितंबर में कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से गर्व की अनुभूति होगी। अक्टूबर-नवंबर थोड़ा चुनौतियों से भरा होगा लेकिन कार्य करने में आनंद की प्राप्ति होगी और शत्रुओं से निजात भी मिलेगी।

साल के अंतिम माह में सरकार की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। अगस्त-सितंबर का माह कई मामलों में आपके लिए शुभ रहेगा और मित्रों का साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

अक्टूबर-नवंबर में किसी नए मेहमान का घर पर आगमन होगा। जिससे घर का माहौल खुशमय रहेगा। कार्यों को लेकर दूसरों पर निर्भरता खत्म होगी। दिसंबर माह में आपका भाग्य आपका साथ देगा।

कुंभ-इस साल आपके लिए संभावनाएं बहुत होंगी। आपको पिछले साल की तुलना में कम चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य के लिए भी यह साल आपके लिए महत्वपूर्ण होगा।

साल की शुरुआत में आपकों बीमारियों से परेशानी हो सकती है। वहीं कार्यक्षेत्र का भार आपके जीवन पर पड़ेगा। कई कार्य एक साथ करने से आर्थिक स्थिति का संतुलन बिगड़ सकता है।

साल के मध्य में आप हर चुनौतियों का सामना करेंगे और उनसे निजात भी पा लेंगे। आपकी कार्यक्षमता का विस्तार होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

अगस्त सितंबर का माह कई मामलों में आपके लिए शुभ रहेगा और मित्रों का साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। अक्टूबर नवंबर में किसी नए मेहमान का घर पर आगमन होगा। जिससे घर का माहौल खुषमय होगा।

मीन-नया साल मिश्रित परिणामों वाला होगा। साल की शुरुआत शुभ रहेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी और कार्यक्षेत्र में लगातार मेहनत करने के बाद आमदनी बढ़ने के योग बनेंगे।

लव लाइफ के लिए अच्छा समय है और लव मैरिज के योग बनेंगे। वैवाहिक जीवन में अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी। साल के मध्य में थोड़ी प्रतिकुलता का सामना करना पड़ सकता है।

किसी रोग के कारण काफी धन खर्च हो सकता है लेकिन संतान की उन्नति से मन प्रसन्न भी रहेगा। जीवन में कई अवसरों की प्राप्ति होगी और विदेश में काम कर रहे जातकों को लाभ भी होगा।

अगस्त-सितंबर में कई क्षेत्र में लाभ उठाने के अवसर प्राप्त होंगे और व्यापारियों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा।

अक्टूबर-नवंबर में पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी और उनके साथ लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बनेगा। साल के अंतिम माह में धर्म-कर्म के कार्यों में खर्च करेंगे और जीवन में कई बदलाव आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here