नवीन जिले के ग्राम पंचायत गोरखपुर में शत प्रतिशत हुआ टीकाकरण

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही.नवनिर्मित जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही के जनपद पंचायत गौरेला केअंतर्गत ग्राम पंचायत गोरखपुर में कोविड टीकाकरण का प्रथम डोज शत प्रतिशत पूर्ण किया गया है। यहां के लोगों का करना है कि वह लोग दूसरी डोज भी समय पर लगवाकर गांव को कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित करेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारीडॉ. देवेंद्र सिंह पैकरा ने बताया“ग्राम पंचायत गोरखपुर में कोविड-19 टीकाकरण हेतु 18 से 44 आयु वर्ग के हितग्राहियों की संख्या 1,132 है।इसमें 1,110 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है और 45 वर्ष से अधिक उम्र के हितग्राहियों की संख्या 466 है जिसमें से 458 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

इस प्रकार जनपद पंचायत गौरेला अंतर्गत ग्राम पंचायत गोरखपुर में कोविड 19 टीकाकरण अभियान में कुल 1,598 हितग्राहियों में से 1,568 का प्रथम डोज टीकाकरण पूर्ण हो चुका है। शेष 30 हितग्राहियों का टीकाकरण विभिन्न कारण जैसे गांव से बाहर होना, कोरोना पॉजिटिव , गंभीर बीमारी से ग्रसित, शिशुवती होने इत्यादि के कारण नहीं किया गया है।

जनपद पंचायत गौरेला से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत गौरेला अंतर्गत ग्राम पंचायत गोरखपुर प्रथम ग्राम पंचायत है जहां शत प्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है।यहां के लोग कोविड को लेकर पूरी तरह से जागरूक हैं। उनके द्वारा लॉकडाउन के समय भी सभी नियमों का पालन किया जा रहा था। यहां के लोग घर में रहकर कोविड को पूरी तरह से मात दिया है। इतना ही नहीं यहां के ग्रामीणों का कहना है कि वह कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर भी जागरूक हैं। समय आते ही वह खुद वैक्सीनेशन सेंटर जाकर वैक्सीनेशन कराएंगे। गांव के लोगों का कहना है कि नवीन जिला अंतर्गत इस गांव को वह पूरी तरह से कोविड मुक्त बनाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here