साप्ताहिक राशिफल 12 जुलाई से 19 जुलाई तक, जाने यहां

2

पंचांग के अनुसार नए सप्ताह की शुरूआत अष्टमी की तिथि से हो रही है। 13 जुलाई को चंद्रमा वृष राषि में आ जाएंगे। सूर्य का राशि परिवर्तन भी इसी सप्ताह होने जा रहा है। 16 जुलाई को कर्क संक्रांति है इस दिन सूर्य मिथुन राशि कर्म राशि में आ जाएंगे। यह पूरा सप्ताह कैसा रहेगा इस विषय में ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी ने विस्तार से बताया है।

मेष

इस सप्ताह मेहनत के बाद लाभ प्राप्त होगा। आॅफिशियल स्थितियों को देखते हुए कार्य पर ध्यान दे। जिसको लेकर आप थोड़ा थकान भी महसूस करेंगे। यह सप्ताह सामान्यतः व्यापार के लिए छोटे-मोटे परिवर्तन लेकर आएगा तो वहीं दूसरी ओर व्यापार को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। पढ़ने-लिखने में मन लगेगा। विदेशी चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा। वाहन दुर्घटना होने की आशंका है तेज वाहन चलाने से बचे।

वृष

इस सप्ताह मन विचलित व उदास हो सकता है लेकिन धैर्य रखते हुए वर्तमान समय में अपनी ताकत को कम न होने दे। गणपति जी की कृपा आप पर बनी हुई है। इस सप्ताह अपनी फिटनेस पर खासकर ध्यान देना होगा। वहीं पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी जोर देना चाहिए। जिसके लिए आॅनलाइन कोर्स आदि भी कर सकते है आॅपिफस में विवादों वाली स्थितियों में मौन रहना ही बेहतर रहेगा। बिजनेस करने वालों के लिए वर्तमान समय में अति आत्मविश्वास ठीक नही। सप्ताह के मध्य में मुनाफा हाथ लग सकता है। खान-पान में सावधानी रखे।

मिथुन

इस सप्ताह मानसिक रूप से उलझने वाली है। वहीं इस राशि के लोग यदि अपनी योग्यता पर ध्यान दे तो समस्याओं से निकलक पाने में सक्षम होंगे क्योंकि आपका धैर्य ही मार्गदर्शन करेगा। आॅफिस के कार्यों को ध्यान पूर्वक करे। गलतियों के कारण बाॅस नाराज हो सकते है। व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर धैर्य रखे। स्थितियां संतोषजनक रहेंगी। लेकिन परेषान न हो क्योंकि वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अच्छे फल देगी। स्वास्थ्य में स्किन केयर करे। बहनों से मधुर संबंध रखने होंगे। शिव आराधना से संबंध मधुर होंगे।

कर्क

इस सप्ताह समर्पण की भावना अधिक रखनी होगी। जिसके लिए अपना अनमोल समय दूसरों को देना पड़ेगा। मन में विचार आ सकता है कि आॅफिशियल कार्य के लिए समय कुछ कम निकल रहा है, लेकिन परेशान न हो सेवा को अधिक महत्व दे। करियर में स्थितियां अच्छी चल रही है। जितना भी कार्य करें उसे मन लगाकर करे। व्यापारी वर्ग बड़े निवेष पर लगाम लगाए। खर्च अधिक होने की आषंका है। वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए वर्तमान समय में अधिक ठंडी चीजों का सेवन करने से बचे। घर या आॅफिस में किसी का स्वास्थ्य खराब हो तो उसकी मदद अवश्य करे।

सिंह

इस सप्ताह मन के नकारात्मक विचारों को लेकर दुःखी व परेशानन हो। भगवान भास्कर की आराधना करे। अपने कार्य पर ध्यान दे। वहीं इस राशि के लोगों को बहुत प्रोफेशनल रहना है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अपने कार्य पर फोकस बनाए रखे। यदि आप स्वभाव से प्रोफेशनल नहीं है तो कुछ समय के लिए ही सही लेकिन अपने बारे में सोचते हुए स्वार्थी बनना होगा। व्यापारियों के लाभ प्राप्ति के मार्ग बनेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थितियां लाभ दिलाने वाली चल रही है।

कन्या

इस सप्ताह आपको अपने रूके हुए कार्यो को पूरा करने पर ध्यान देना होगा। खासकर आॅफिशियल वर्क को खत्म करे। करियर को लेकर बदलाव की स्थिति बन रही है। नए आॅफर भी प्राप्त होंगे। मन में जाॅब बदलने का विचार आएगा। नई नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को कुछ तनाव रहेगा। व्यापार से जुड़े लोगों को भी व्यापार में बदलाव करने का विचार आएगा। विद्याथियों को आॅनलाइन पढ़ाई करने में कुछ रूकावटे आ सकती है। सतर्कता एवं एकाग्रता की अत्यंत आवश्यकता रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह के शुरुआती दो दिन तनावपूर्ण हो सकते है लेकिन बाद में स्थिति सामान्य रहेगी।

तुला

इस सप्ताह हेल्थ कुछ कमजोर रहने वाला है इसको लेकर अलर्ट रहे। वहीं दूसरी ओर अन्य आयामों में सप्ताह न तो बहुत अच्छा है और न बहुत खराब रहने वाला है। करियर को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि स्थितियां सामान्य ही चलेंगी। नए कार्य इस सप्ताह आते दिखाई नहीं दे रहे है। व्यापारियों को अधिक मुनाफा कमाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। युवा वर्ग अच्छी पुस्तकें पढ़े, एजुकेशन को बढ़ाने का प्लान करे। रक्तचाप के रोगी विशेष सावधानी रखे।

वृश्चिक

इस सप्ताह वृश्चिक राशि वाले रचनात्मकता पर ध्यान दे। यानी मन में जो भी आइडिया आए उनको कार्य में लगाना होगा। अवश्य कोई न कोई सफलता हाथ लगेगी। आॅफिशियल स्थितियां अच्छी रहेंगी। लेकिन ध्यान रहे जैसा कि आपका मूल स्वभाव है किसी को तीखा बोल देना उससे इस सप्ताह बचे। क्योंकि तीखी वाणी दूसरों को नुकसान पहुंचा सकती है। प्राॅपर्टी डीलर का कारोबार करने वाले घाटे के सौदे से बचे। युवा वर्ग रचनात्मकता पर ध्यान दे। सेहत में अस्थमा के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है घर हो या बाहर सभी संबंधों को बना कर चले यानी इस दौरान संबंधों की प्रगाढ़ता पर ध्यान देना होगा।

धनु

इस सप्ताह आपके उपर कुछ अधिक भार रहने वाला है जिसको लेकर आप परेशान हो सकते है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य का ध्यान रखे। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि वर्तमान समय स्थितियां ठीक नहीं चल रही है इसलिए किसी व्यक्ति विशेष को लेकर मन में कोई बैर न रखे। बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका है। जिनका वनज अधिक है या थाइराइड की समस्या है उनको नियमित रूप् से व्यायाम करना चाहिए।

मकर

इस सप्ताह मन को नियंत्रित करके रखे। क्योंकि मन कुछ परेशान रहेगा। जिसका कारण हो सकता है कि आॅफिशियल कार्य अधिक करना पड़े। विषम परिस्थितियों में भी धैर्य बनाए रखन होगा। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य सिद्धि के लिए जीतोड़ मेहनत करनी होगी। सप्ताह के मध्य तक नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। फूलों से संबंधित व्यापार करने वालों को मुनाफा हो सकता है। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में गिरावट आने से पढ़ाई में बाधा हो सकती है। स्वास्थ्य में खान-पान का ध्यान रखते हुए चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाए रखे।

कुंभ

इस सप्ताह यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती है। जो लोग मार्केटिंग की लाइन से जुड़े है उनको कार्य पर विशेष ध्यान देना होगा। सफलता मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है। बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को भी लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए चल रही वैश्विक महामारी को लेकर सतर्क रहे। बाहर निकलते समय मास्क आदि पहन कर ही निकले। खाली पेट रहने से बचे। क्योंकि नियमित खान-पान न होने से इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है। मानसिक उलझने रहेंगी। दूसरों पर क्रोध करने से बचे।

मीन

इस सप्ताह आॅफिशियल वर्क अधिक रहने वाला है इसलिए सभी जगह से डिसफोकस होकर वर्क पर फोकस्ड रहे। आप पर किसी भी कार्य का लगातार दबाव परेशान करने वाला रहेगा। वही दूसरी ओर पिछले कार्यों को लेकर चल रहे दबाव से मन खिन्न हो सकता है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को जाॅब में बदलाव का विचार आएगा। लेकिन ऐसे विचारों का त्याग करते हुए इस दौरान धैर्य बनाएं रखना चाहिए। व्यापारियों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है। सेहत की बात करे। तो खान-पान में नियमितता नहीं रखी तो पाचन शक्ति कमजोर हो सकती है। अतः स्वास्थ्य पर ध्यान दे।

ग्रह, नक्षत्र, जन्म पत्रिका पठन व कुंडली में किसी भी तरह की गणना के लिए संपर्क करे ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद मनोज तिवारी से मोबाइल नम्बर-9752598938

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here