कैसा होगा यह सप्ताह 5 से 11 जुलाई तक का पढ़े साप्ताहिक राशिफल

इस लेख के माध्यम से सप्ताहिक राशिफल दे रहे है। राशिफल बिलासपुर के ज्योतिषाचार्य मनोज तिवारी के द्वारा पंचाग व राशियों का गहन अध्ययन के बाद दी गई है। इसमें उन्होंने 5 जुलाई से 11 जुलाई तक का बारह राशियों के जातकों का भविष्यफल बताया है।


मेष-इस सप्ताह आपकी बौद्धिक क्षमताएं आपकों कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ सकारात्मक विचारों के माध्यम से इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कुल मिलाकर फायदेमंद सप्ताह है। लेकिन आप जिस पर आंख बंद करके यकीन कर सकते है वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आपको अपनी योजनाओं को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकती है। शुभ दिन गुरुवार होगा।


वृषभ-इस सप्ताह अपने मजबूत इरादों से सब जगह विजयी होंगे। इस सप्ताह आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप् से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादो से बचने में सहायता करेंगे। इस सप्ताह निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा। पत्नी या प्रेमिका से संबंध और अच्छे से बने रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारियों से शषीर तकलीफ में रहेगा। कार्य में सफलता का योग है। संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। दिन उत्साहवर्धक वं मनोरंजन वाला होगा। कई रूके हुए कार्य पूर्ण होने के अवसर है। शुभ दिन शुक्रवार होगा।


मिथुन-यह सप्ताह कुछ नया करने का मन करेगा पर राह थोड़ी मुश्किल होगी। आपकी जिंदगी बदलने वाली है। थोड़े छोटे से ही सही पर इस सप्ताह खुशी के लम्हे आपको राहत देंगे। आपकी मुश्किलों का अंत नजदीक है। घर-परिवार में छोटे-मोटे वाद-विवाद होंगे। आप अगर कहीं नौकरी कर रहे है तो संभले। इस सप्ताह आपके खिलाफ साजिश हो सकती है। व्यवसाय में मिला-जुला फल मिलेगा। सप्ताह के अंत तक आपकी सारी परेशानियों का अंत के साथ धन व पदोन्नति की संभावना प्रबल होगी। शुभ दिन शनिवार होगा।


कर्क-इस सप्ताह आपको मिला-जुला व्यवहार लोगों से देखने को मिलेगा। घर-परिवार से आपको सहयोग मिलेगा। पर कुछ दूर के रिश्तेदार आपके कामों में अड़चन पैदा कर सकते है। अपने घर वालों के अलावा किसी पर भरोसा न करे। आपके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। क्योंकि स्वस्थ्य रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है। किसी अपने से दुःख और सुख दोनों की खबरे मिल सकती है। आपके लिए विशेष यह है कि आप अपने जिंदगी को किस तरफ लेकर जाना चाहते है। आपका नजरिया आपका अगला कदम ही आपके भविष्य का फेसला करेगा। शुभ दिन बुधवार होगा।


सिंह-इस सप्ताह आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है जो खुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी आपके लिए खास है यह अहसास होगा। इस सप्ताह आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहे जो आपसे जरूरत से ज्यादा उम्मीदें लगाए हो। इस सप्ताह कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। उनका षांति से सामना करे। घर-परिवार का साथ मिलेगा। शुभ दिन रविवार होगा।


कन्या-इस सप्ताह आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। जिद्दी बर्ताव से बचें और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। यह सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर परिवार में आंतरिक कलह है तो वो सब खत्म हो जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत नए काम से करना चाहते है तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है। मां दुर्गा का नाम लेकर अपना व्यवसाय या काम शुरू करे। शुभ दिन मंगलवार होगा।


तुला– इस सप्ताहभर आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में आपकी सहायता करेंगे। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की जरूरत है क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा शक्ति की कमी है। प्रापर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है जो आपके जीवन को नई दिशा देगा। शुभ दिन गुरुवार होगा।


वृश्चिक-इस सप्ताह संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते है। आपके लिए यह सप्ताह शुभ सूचक लेकर आया है। पुराने काम इस सप्ताह बनते नजर आएंगे। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। या़त्रा सफल रहेगी। दाम्पत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। निवेश करने से बचना चाहिए। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आप अपने रवैये के प्रति संवेदनशील रहेंगे। अपने गुस्से पर काबू रखे। नहीं तो गुस्से से आपके काम बिगड़ सकते है। शुभ दिन सोमवार होगा।


धनु-इस सप्ताह खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाए। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के माध्यम से आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में अपने जबान पर काबू रखे नहीं तो परेशानी में पड़ सकते है। आॅफिस में आपको बोरियत वाला काम भी करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपकी योजना में आखिरी समय में बदलाव हो सकता है। शुभ दिन गुरुवार होगा।


मकर-इस सप्ताह आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करे। इस सप्ताह आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते है। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकता है। किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते है। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। हालात पर काबू पाने उन पर नियंत्रण रखे। जल्दबाजी में कोई भी फेसला आपको उनसे दूर कर सकता है जो आपके दिल के करीब है अस्थिर स्वभाव के चलते आपके दिल से दूर हो सकता है। कुछ सृजनात्मक कार्य करने का प्रयास करे। शुभ दिन मंगलवार होगा।


कुंभ– आपके लिए यह सप्ताह कठिन है किसी बड़े के परामर्श के बिना कोई कार्य न करे। आप खाली समय का आनंद ले। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग कर सकती है। जिद्दी व्यवहार से बचे और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। यह सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर परिवार में आंतरिक कलह है तो वो सब खत्म हो जाएगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होगी। अगर नए काम की शुरुआत करना चाहते है तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा। शुभ दिन शुक्रवार होगा।


मीन-इस सप्ताह के पहले चार दिनों तक थोड़ी परेशानी रहेगी। आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। घर, परिवार व समाज में आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। शांति से काम करे और किसी के बीच-बचाव में न आए। किसी वस्तु को संभालने का जिम्मा भी इस सप्ताह न ले। सप्ताह के पहले भाग में आपकी दिक्कते कम होने का नाम नहीं लेगी। लोग आपकी बातों पर विश्वास कम करेंगे। गुरुवार के बाद समय में अचानक परिवर्तन आएगा। अपने आप को षांत रखे। शुभ दिन रविवार व मंगलवार होगा।

भविष्यफल जन्म पत्रिका अध्ययन व ग्रह नक्षत्र से संबंधित जानकारी के लिए ज्योतिषाचार्य मनोज तिवारी से संपर्क भी कर सकते है। 9752598938

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here